जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

एक ही शिकायत को लेकर शिकायतकर्ता को बार-बार विभिन्न पटलों पर ना जाना पड़े: DM

0

 


डीएम ने गभाना सम्पूर्ण सभाधान दिवस में जनशिकायतों का कराया निराकरण

 शिकायतकर्ता समाधान दिवस से पूर्व सम्बन्धित अधिकारी एवं जनसुनवाई में प्रस्तुत करें शिकायतें


 44 शिकायतें प्राप्त 06 का मौके पर कराया निस्तारण

 

 अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 03 सितम्बर 2022(सू0वि0) जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में तहसील गभाना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में इतनी बड़ी संख्या में शिकायतकर्ताओं का आना यह परिलक्षित करता है कि विभागीय स्तर पर सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य नहीं किया जा रहा है। वहीं उन्होंने शिकायतकर्ताओं से भी अपील करते हुए कहा कि वह समाधान दिवस से पूर्व सम्बन्धित विभागीय अधिकारी के समक्ष और स्वयं मेरे द्वारा की जा रही जन सुनवाई में आकर अपना पक्ष रखें। जिला प्रशासन आपके साथ पूरी मुस्तैदी और संवेदनशीलता के साथ खड़ा है। सरकार गॉवगरीबकिसान के हित को सर्वोपरि रखते हुए कार्य कर रही हैकिसी भी स्तर पर हुए गडबड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


          गभाना सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि बीडीओ चण्डौस राकेश निराला ने बुजुर्ग चन्द्रपाल सिंह की वृद्धावस्था पेंशन के आवेदन को पोर्टल से आगे नहीं बढ़ाया हैइस पर उन्होंने फटकार लगाते हुए कार्यशैली में सुधार करने के निर्देश दिये। सीडीओ को निर्देशित किया कि लचर कार्यशैली का संज्ञान लेते हुए लापरवाह बीडीओ को चेतावनी पत्र निर्गत करें। इस दौरान 44 शिकायतें प्राप्त हुईंजिनमें से 06 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में दानवीर सिंह ने पैमाइश कराए जानेअंसार अली ने चकमार्ग पर मिट्टी डाले जानेरामपुर के प्रेमपाल ने ऋण माफी होते हुए भी ऋण माफ न किये जाने सम्बन्धी शिकायती पत्र जिलाधिकारी को प्रस्तुत किये गये। डीएम ने निर्देश दिये कि निर्धारित समयावधि में शिकायतों का गुणवत्तापरक एवं नियमानुसार निराकरण कराया जाए। किसी भी शिकायतकर्ता को एक ही शिकायत को लेकर बार-बार विभिन्न पटलों पर ना जाना पड़े।

         

 इस दौरान जिलाधिकारी ने गभाना तहसील के अधिवक्ताओं के चैम्बर पहुंचकर पैरवी के लिए आये वादकारियों एवं वकीलों से वार्ता कर उनके क्रिया-कलापों व सहूलियत के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने वकीलों न्यायालय संचालन एवं वाद निस्तारण में सहयोग किये जाने की भी अपेक्षा की। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के साथ एसएसपी कलानिधि नैथानीज्वांइट मजिस्ट्रेट मृणाली जोशीएसडीएम गभाना ऋषभ सिंहतहसीलदार ऊषा सिंह ने भी जन शिकायतों को सुनकर उनका निराकरण कराया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)