"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

हरदुआगंज। आफत बनके बरसी बारिश ने अरमानों पर फेरा पानी,बर्बाद हुए किसान,अब तो रहम करो भगवान

रिपो. लाखन सिंह

शुक्रवार से शुरु हुई बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसके चलते गांवों में अब कच्चे व कमजोर मकान गिरने लगे है। हरदुआगंज कस्बे के गांव ढसन्ना में रविवार को तड़के गांव के भगवती प्रसाद पुत्र गणपत सिंह का मकान बारिश के कारण भरभराकर गिर गया। घर में hui लगभग 50 बीघा खेत का भूसा भरा हुआ था, कुछ मलवे तले दब गया तो कुछ पानी के साथ बह गया, वहीं मकान में अंदर 200 कबूतर भी थे, जो मकान के अंदर ही दब कर मर गए।

भगवती प्रसाद ने बताया कि घर का कुछ हिस्सा गिरासू हालात में खड़ा है, व मकान गिरने से लाखों का नुकसान हो गया है, पीड़ित के अनुसार उसने कर्ज लेकर घर को बनवाया था, वहीं मकान ढहने से पहले ही घर के सभी सदस्य घर से बाहर आ गए थे। भगवान की कृपा से कोई भी सदस्य चोटिल नहीं हुआ है।

25 बीघा फसल जलमग्न, किसान हुआ का लाखों का नुकसान

पिछले कई दिनों से हो रही तेज बारिश किसानों के लिए आफत बन कर आई है। धान की फसल पूरी तरह से खेत में गिर गई है। किसानों का कहना है कि जो फसल है। फसल लगभग पककर तैयार हो चुकी थी, लेकिन बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। किसानों ने बताया कि काफी लागत से उन्होंने धान की फसल को पैदा किया था। बारिश ने उनको और कर्जवान कर दिया है

हरदुआगंज :- के गाँव ढसन्ना निवासी हरेंद्र उर्फ होलू पुत्र छुट्टन सिंह की 25 बीघा धान की फसल जलमग्न होने से बर्बाद हो गयी, हरेंद्र ने बताया कि उसने यह फसल खेत पट्टे पर लेकर की थी, बारिश के कारण 25 बीघा फसल पूरी तरह बर्बाद हो गयी, पीड़ित ने बताया कि फसल बर्बाद होने से लगभग 6 लाख का नुकसान हो गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.