"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल स्व0 श्री कल्याण सिंह जी के नाम पर होगा हैबिटेट सेंटर का नाम ,प्रस्ताव पास


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत निर्माणाधीन परियोजनाओं को अंतिम रूप दिए जाने के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि परियोजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा किया जाए। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी ने स्मार्ट सिटी मिशन के रूप में देश को एक नया विजन दिया है, जिसके तहत अलीगढ़ को भी स्मार्ट सिटी के तहत विकसित किया जा रहा है। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा अलीगढ़ भ्रमण के दौरान विभिन्न परियोजनाओं के साथ ही शहर के ड्रेनेज सिस्टम को भी बेहतर किए जाने की बात कही गयी थी। उन्होंने कहा कि जल निकासी की दिशा में काफी कार्य करने की आवश्यकता है। मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में तेजी लाने के साथ ही अन्य परियोजनाओं के निर्माण कार्यों में तेज़ी लाई जाए।


      मंडलायुक्त गौरव दयाल कमिश्नरी सभागार में स्मार्ट सिटी की 22वीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणा को साकार करने के लिए हैबिटेट सेंटर का नाम पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल स्व0 श्री कल्याण सिंह जी के नाम पर करने का प्रस्ताव पास किया गया। हैबिटेट सेंटर अब ’’कल्याण सिंह हैबिटेट सेंटर, अलीगढ़’’ के नाम से जाना जाएगा। मंगलवार को कमिश्नर कार्यालय में शहर की प्रमुख सड़कों एवं चौराहों के सौंदर्यीकरण के लिए महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। मंडलायुक्त ने सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फुटपाथ निर्माण कार्य में कहीं भी कोई अनियमितता ना रहे। ऐसे स्थान जहां ड्रेन नहीं बना है या स्लोप सही नहीं है, इन कार्यों को प्राथमिकता से पूरा किया जाए। निर्माण कार्यों की डीपीआर के अनुरूप मानक व गुणवत्ता पूर्ण ढंग से पूर्ण किया जाए। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि निर्माण कार्यों में तेजी लाएं ताकि परियोजनाओं के निर्माण कार्यों में जनपद की रैंकिंग बढ़ सके।


          बैठक में अधूरी पड़ी परियोजनाओं पर तेजी के साथ कार्य करने के साथ ही संभव हो तो डबल शिफ्ट में कार्य कराए जाने के निर्देश दिये गये। उन्होंने सारसौल जीटी रोड पर चल रहे निर्माण कार्य को फरवरी-मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि ठण्डी सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ समेत अन्य कार्य जल्द पूर्ण कराएं जाएं। उन्होंने कहा कि शमशाद मार्केट से कठपुला रोड चौड़ीकरण का कार्य पर्यावरण संरक्षण को दृष्टिगत रखते हुए पेड़ों को आकर्षक बनाते हुए पूर्ण कराया जाए। इसके साथ ही बैठक में फसाड के तहत कराए जाने वाले कार्य, बारहद्वारी, जवाहर पार्क, नौरंगीलाल इंफ्रास्ट्रक्चर्स, चौराहों पर जंक्शन निर्माण, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पर भी विस्तार से चर्चा करते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये गये।


जवाहर पार्क 05 नवम्बर से अग्रिम आदेशों तक रहेगा बन्द

 जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत जवाहर पार्क में कराए जा रहे विभिन्न सौन्दर्यीकरण एवं निर्माण कार्यों के चलते आमजनमानस के लिये पार्क 05 नवम्बर से अग्रिम आदेशों तक बन्द रहेगा। उन्होंने बताया कि जनसामान्य को कोई असुविधा न हो इसके लिये निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराते हुए जनपदवासियों को एक नये-नवेले जवाहर पार्क की सौगात जल्द ही दी जाएगी।


          बैठक में नगर आयुक्त अमित आसेरी, वीसी एडीए अतुल वत्स, पूर्व आईएएस चोब सिंह वर्मा, राजेश कौशल, मौ0 वारिस, मौ0 सलीम समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.