जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

आंगनबाडी केन्द्रों पर बच्चों के लिए हाॅट कुक्ड मील योजना का किया शुभारम्भ

0


 



मा0 मुख्यमंत्री जी ने प्रदेष के 35 जिलों में 403 करोड की लागत से 3401 आंगनबाडी केन्द्रांे का षिलान्यास भी किया

मा0 जनप्रतिनिधियों द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर हाॅट कुक्ड मील योजना का किया गया शुभारंभ



अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 24 नवंबर 2023 (सूवि) मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा जनपद अयोध्या से प्रदेश के आंगनबाड़ी केंद्रों में 03 से 06 वर्ष के बच्चों हेतु हॉट कुक्ड मील योजना का शुभारम्भ किया गया। इस दौरान मा0 मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के 35 जिलों में आंगनबाडी केन्द्रों का शिलान्यास भी किया।


उक्त के क्रम में जिले में मा0 जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न द्वारा अपने अपने क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र पर दीप प्रज्वलित कर हॉट कुक्ड मील योजना का शुभारंभ किया गया। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने बच्चों को खाना परोसा और उनके साथ बैठकर तैयार खाना भी बड़े चाव से खाया। शहरी क्षेत्र में मा0 शहर विधायक श्रीमती मुक्ता संजीव राजा, बरौली क्षेत्र में मा0 विधायक ठा0 जयवीर सिंह, इगलास क्षेत्र में मा0 विधायक श्री राजकुमार सहयोगी छर्रा क्षेत्र में मा0 विधायक श्री रवेंद्र पाल सिंह एवं अन्य क्षेत्रों में ब्लाक प्रमुखगणों ने अपने अपने क्षेत्र के आॅगनबाडी केन्द्रों पर हाॅट कूक्ड योजना के तहत बच्चों को गर्म ताजा खाना परोसा और खा कर योजना का शुभारंम्भ भी किया।


       मा0 जनप्रतिनिधियों ने कहा कि आंगनबाडी में पंजीकृत छोटे-छोटे बच्चों को पहले पैकेट में पोषाहार मिलता था, परन्तु अब उनके स्थान पर ही पका हुआ भोजन मिलेगा जो उनके स्वास्थ्य और सेहत के लिए और अच्छा होगा। ताजा भोजन बच्चा हो या बूढा सभी के लिए बेहतर होता है। ताजा गर्म भोजन से बच्चों में होने वाले कुपोषित बीमारियों से भी बचा जा सकेगा। सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की जनहितकारी योजनाऐं संचालित की जा रहीं हैं।


डीपीओ श्रेयस ने बताया कि आंगनबाडी कंेद्रों पर तीन से छः वर्ष आयु तक के बच्चों को अब हाॅट कुक्ड योजना से भोजन कराया जायेगा। इसमें बच्चों को ताजा तैयार पौष्टिक भोजन खिलाया जायेगा। इससे अवश्य की कुपोषण में कमी आयेगी। हॉट कुक्ड मील योजना के शुभारंभ अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रेयस कुमार, सीडीपीओ, मुख्य सेविकाओं, आंगनबाडी कार्यकत्रियों सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

ग्राम सभा उखलाना की बेसकीमती ज़मीन पर प्रधानपति ने किया अवैध कब्ज़ा, शिकायत

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)