जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

काॅर्पोरेट लूट खत्म करने, खेती बचाने और भारत बचाने की किसानों ने शपथ ली, भारत बंद का ऐलान |AligarhMedia

0



 *महारावल कट से धनीपुर मंडी तक किसानों ने की ट्रेक्टर एवं वाहन परेड* 

 *16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान* 


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ। संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर जिले में सक्रिय किसान संगठनों ने ट्रेक्टर एवं परेड की। सुबह कोहरे की वजह से निर्धारित समय से एक घंटा देरी से करीब 1 बजे महारावल कट से ट्रेक्टर परेड आरंभ हुई। परेड में ट्रेक्टरों के अलावा कार, मोटरसाइकिल, ई- रिक्शा, आटो रिक्शा, स्कूटर आदि सैकड़ों वाहन शामिल रहे। परेड में सबसे आगे साइकिल पर सवार किसान आकर्षक का बिंदु रहा।  महारावल से परेड सारसौल चौराहा, तहसील तिराहा, तस्वीर महल , रेलवे स्टेशन, गुरूद्वारा रोड, पुराना छर्रा अड्डा, नौरंगाबाद, एटा चुंगी होते हुए धनीपुर मंडी पहुंची।


    परेड में शामिल किसानों ने संपूर्ण कर्जा माफी, एमएसपी की कानूनी गारंटी, लखीमपुर खीरी के शहीद किसानों की हत्या के दोषियों को सजा, श्रम कानूनों की वापसी, काॅर्पोरेट लूट खत्म करो आदि जमकर  नारेबाजी की। इसके अलावा ट्रेक्टरों में लगे लाउडस्पीकर पर किसान-मजदूर आंदोलन और देशभक्ति गीत प्रसारित हो रहे थे। परेड के रास्ते में युवक-युवतियां किसानों की परेड की तस्वीरें मोबाइलों में कैद कर रहे थे, और समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे।

#Republic Day Celebration| बेसिक शिक्षा मंत्री श्री संदीप सिंह ने पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस परेड की ली सलामी

     धनीपुर मंडी पहुंचकर परेड में शामिल किसानों-मजदूरों ने सभा की। सभा को संबोधित करते हुए क्रांतिकारी किसान यूनियन के राज्य प्रभारी  और एसकेएम के नेता शशिकांत ने कहा कि अब देश भर में किसान आंदोलन के दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी। आज करोड़ों किसान सड़कों पर किसान-मजदूर विरोधी सरकार के खिलाफ सड़कों पर ट्रेक्टर लेकर, वाहन लेकर सड़कों पर है। और 16 फरवरी ऐतिहासिक भारत बंद होगा।

   इसी क्रम में जय किसान आंदोलन के प्रदेश उपाध्यक्ष आत्मप्रकाश सिंह ने कहा कि सरकार विपक्ष को ईडी, सीबीआई का डर दिखा सकती है, लेकिन जनता ने कभी डरी है, और न डरेगी। अगर सरकार समय रहते हिटलरशाही नहीं छोडी तो जनता सड़क से संसद तक सबक सिखाएगी।

#Aligarh| हरदुआगंज में हो रहे अवैध मिटटी खनन की गूँज लखनऊ तक, जिला खनन अधिकारी की शिकायत

   किसान सभा के जिलाध्यक्ष सूरजपाल उपाध्याय ने कहा कि देश में रामराज्य के नाम पर राजनैतिक नौटंकी चल रही। वहीं राम के आदर्शों के विपरीत गरीब जनता के मकान-झोपड़ों पर बुल्डोजर चल रहे हैं। ग्रेटर अलीगढ़ योजना प्रभावित किसान मोर्चा के संयोजक कृष्णकांत सिंह ने कहा कि सरकार विकास और धर्म के नाम पर किसानों की जमीनें और गरीब के घर छीनकर धन्नासेठों को सौंपने की कार्यवाही कर रही है।

   सभा की अध्यक्षता कर रहे मजदूर नेता रमेशचंद्र विद्रोही ने कहा  कि इतिहास लूटेरे और हत्यारों के खिलाफ करवट ले चुका। जब किसान-मजदूर मिलकर इन लुटेरों का मुकाबला करेंगें। इनके अलावा क्रांतिकारी किसान यूनियन के मंडल प्रभारी सुरेश चन्द्र गांधी, जिलाध्यक्ष नगेन्द्र चौधरी, जिला उपाध्यक्ष सत्यवीर चौधरी, अशोक नगोला, जय किसान आंदोलन के जिलाध्यक्ष अनिल चौहान, किसान सभा के विनोद यादव, भाकियू के सर्वेश सिंह, आटो रिक्शा यूनियन के अध्यक्ष शिवा सिंह, ई-रिक्शा यूनियन के मुकेश कुमार आदि ने सभा को सम्बोधित किया।

    सभा का संचालन कर रहे किसान सभा के इदरीश मोहम्मद ने सभी को शपथ दिलाई। सभा में शामिल सैकड़ों किसान नेताओं ने कार्पोरेट लूट को खत्म करने, खेती बचाने और भारत को बचाने की शपथ ली।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)